दिल्ली सरकारी स्कूल 9th और 11th क्लॉस रिजल्ट update

दोस्तों दिल्ली के शिक्षा मंत्री श्री मनीश सिसोदिया जी ने दिल्ली के स्कूलों को लेकर कुछ महत्वपूर्ण Announcement की है। जिसमे कक्षा 9th और XIth क्लास के बच्चों के Promotion Policy के बारे में बताया है।

9th and 11th Promotion Policy

9th और 11th क्लॉस की परीक्षा जो दिल्ली सरकार ने कोरोना की वजह से 12 अप्रैल 2021 को Postponed कर दी गई थी। वह परीक्षा अब रद्द कर दी गई है। ऐसे में बच्चों के फाइनल रिजल्ट को लेकर कुछ निर्णय लिए गए है।

दिल्ली के सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल में Annual Exam और Mid Term Exam के आधार पर ही बच्चों को अगली क्लॉस में Promote कर दिए जाएंगे।

ऐसे स्कूल जहाँ Mid Term के exam नहीं हो पाए थे। अथवा कुछ एग्जाम हो पाए थे और कुछ एग्जाम नहीं हो पाये थे ऐसे सभी स्कूल में बच्चों के द्वारा Best Two Subject  में आए हुए नंबर के आधार पर उनको अगली कक्षा में promote कर दिया जाएगा। और इन्ही को आधार मानते हुए दूसरे सब्जेक्ट में नंबर दे कर मार्कशीट तैयार की जाएगी।

Doe delhi worksheet 2021

दिल्ली सरकारी स्कूल 9th और 11th क्लॉस रिजल्ट

दिल्ली सरकारी स्कूल में ऊपर दिए गए आधार पर नवीं और ग्यारवीं क्लॉस का रिजल्ट 22 जून 2021 को जारी किया जायेगा।

9th and 11th class के बच्चे 22 june 2021 को अपना result Internet के माध्यम से देख सकते है। कोरोना महामारी के चलते किसी भी बच्चों को स्कूल में बुलाकर रिजल्ट नहीं दिया जाएगा।

Result इंटरनेट के माध्यम से अथवा SMS / WhatsAPP के दुआरा बच्चों तक पंहुचा दिया जाएगा।

ऐसे बच्चे जिन्होंने Mid Term का एक ही एग्जाम दिया था। अथवा कोई भी एग्जाम नहीं दिया था ऐसे बच्चों के लिए दुबारा से एग्जाम (Assessment Based Exam )लिए जा सकते है। इसके बारे में दिल्ली सरकार के द्वारा जल्दी ही जानकारी दी जाएगी।

 

 

Leave a Comment