delhi school reopen : दिल्ली में खुले 9वी और 11वी के लिए स्कूल !

delhi school reopen दिल्ली शिक्षा निदेशालय दुआरा आज आए order के अनुसार दिल्ली में अब 9 वी और 11 वी की कक्षाएँ भी 5 February 2021  से शुरू होने वाली है। जैसा की हम जानते है की दिल्ली के स्कूलों में पहले से ही कक्षा 10 वी और 12 वी की क्लॉस सुचारु रूप से चल रही है। जिसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने 9th और 11th क्लॉस के लिए भी स्कूल खोल दिए है।

बच्चों के Practical , Project Submission और  Assessment Activities को सही ढंग से हो पाएं इसके लिए बच्चों का स्कूल में आना बहुत जरुरी था।

delhi school reopen 9th क्लॉस  

  • दोस्तों जैसा आपको पता है की कोरोना महामारी की वजह से लम्बे समय से बंद पड़े स्कूल , ऑफिस , कॉलेज धीरे – धीरे खुलने शुरू हो गए है। भारत में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) का काम भी बहुत तेजी से चल रहा है।  हम सभी यही उम्मीद कर रहे है की हम सबको इस बीमारी से बहुत जल्द ही राहत मिल जाएँगी।
  • कक्षा 9th के प्रक्टिकल्स (Practicals) , Project Work , Internal Assessments स्कूल में 1 st March से शुरू होने  है।
  • Mid Term Exam के लिए भी दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने 20/03/2021 से 15/04 /2021 तक का समय निर्धारित किया है।
  • बच्चों आप अपना सभी विषयों का नया syllabus (Reduced Syllabus) Doe की वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर देख सकते हो : directorate of education : Examination Material यहाँ से डाउनलोड करे

11th क्लॉस delhi school reopen

  • 11th क्लॉस के Periodic Assessment -1 , Periodic Assessment -2 , Project Work , Practicals के लिए समय की माँग को देखते हुए बच्चो के लिए स्कूल खोले जा रहे है।
  • दोस्तों आप भी अपने सभी विषयों का New syllabus (reduced syllabus) Doe की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हो।

कोरोना महामारी के बीच में स्कूल आने के साथ साथ आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना है।

  1. Social Distancing का पालन करना है। समय समय पर अपने हाथ Sanitize करने है।
  2. स्कूल में मास्क पहनना जरुरी है।

Leave a Comment