PUBG mobile india को टक्कर देगा FAU-G मेड इन इंडिया गेम

(PUBG mobile india  FAU-G)  पिछले कुछ समय में भारत सरकार ने सुरक्षा कारणों की वजह से बहुत से Chinese apps को इंडिया में ban कर दिया है। जिसमे TIK TOK , UC BROWSER , SHARE IT , PUBG , LIKEE जैसे बहुत से लोकप्रिय मोबाइल ऍप शामिल है।

इन सभी मोबाइल ऍप को Ban करने के पीछे का सबसे बड़ा कारण है देश की सुरक्षा का हम सबके लिए सर्वोपरी होना ।

देश विदेश में लोकप्रिय गेम PUBG भी इस लिस्ट का हिस्सा है , जिसे देखते हुए भारत की गेम डेवलपर कंपनी nCORE Games ने पबजी गेम को Replace करने के लिए  मेड इन इंडिया गेम FAU-G को Develope किया है।

FAU-G गेम

FAU – G गेम एक मेड इन इंडिया गेम है। जिसे बेंगलुरु की भारतीय गेम डेवलपर कंपनी nCORE गेम ने डेवेलोप किया है। nCORE के फाउंडर विशाल गोंडल ने बताया है , की यह गेम PUBG GAME की जगह लेगा साथ में PUBG GAME की तरह ही देश में लोकप्रिय होगा

बॉलीबुड एक्टर अक्षय कुमार और nCORE के फाउंडर विशाल गोंडल  ने गेम को लांच करते हुए यह घोषणा भी की है इस गेम से होने वाली कमाई का 20 % हिस्सा भारत सरकार द्वारा स्थापित ” भारत के वीर ट्रस्ट ” को जायेगा .

PUBG GAME को टक्कर देने वाला मेड इन इंडिया मोबाइल गेम FAU -G के लिए Pre – Registration शुरू हो गया है। गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च होने के बाद अभी तक 1.6 मिलियन लोग इस गेम के लिए होने वाले Pre- Registration को कर चुके है।

FAU-G का पहला एपिसोड भारत और चीन देश के बीच Line of Actual Control (LOC) पर मौदूद गलवान घाटी की घटना पर आधारित है। यह एक मल्टीप्लयेर गेम है जिसमे गेम के प्लेयर को भारतीय सेना के अवतार में दिखाया गया है।

click here : Delhi Sarkari School Coding की शुरुआत

PUBG mobile india और FAU-G मेड इन इंडिया गेम

PUBG गेम को भारत में नए अवतार में लाने के लिए PUBG mobile india के नाम से नई कंपनी की शुरुआत की गई है , यह एक भारतीय कंपनी है जो नए Rule and Regulations के साथ PUBG Mobile India गेम को भारत में ला रही है।

PUBG Mobile India launch date के बारे में बात करे तो अभी तक कोई भी official launch date की घोषणा नहीं की गई है , जिसके पीछे का सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है अभी तक भारत सरकार ने PUBG Mobile India को गेम लांच करने की अनुमति नहीं दी है। लेकिन उम्मीद है की बहुत ही ज़ल्दी PUBG Mobile India की शुरुआत होगी।

और जहाँ तक बात करे तो FAU -G गेम का भारत में रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है।

FAU-G  की FULL FORM :- “THE FEARLESS AND UNITED GUARD”

FAU-G Game को खेलते वक्त खिलाड़ी को ख़तरनाक सीमा में गश्त पर FAU-G कमांडो की एक विशेष इकाई में शामिल होने और एक देशभक्त सैनिक की तरह बहादुरी , भाईचारा और बलिदान का अनुभव प्राप्त होगा।

“दोस्तों यह पोस्ट बच्चों के बीच में GAMES को खेलने के लिए नहीं बल्कि Technology में होने वाली नई  जानकारी के लिए लिखी गई है “

1 thought on “PUBG mobile india को टक्कर देगा FAU-G मेड इन इंडिया गेम”

Leave a Comment